नोकिया ने लॉन्च किया अपना 5वां स्मार्टफोन Nokia 7 जाने इस फ़ोन की कीमत और कमाल के यह फ़ीचर्स


नोकिया ने इस साल अपनी वापसी के साथ ही काफी अच्छेस्मार्टफोन लॉन्च किये है। नोकिया 6 और नोकिया 8 की अपार सफलता के बाद
HMD ग्लोबल ने नोकिया का एक और फ़ोन नोकिया 7 लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन आज चीन में रिलीज़ किया है।नोकिया का यह 5वां एंड्राइड फ़ोन है।

डिज़ाइन में यह फोन नोकिया 8 जैसा ही दिखता है। नोकिया 7 में आपको 5.2 इंचेस की फुल एचडी डिस्प्ले देखने के लिए मिलती है। जिसे सुरक्षित रखने के लिए आपको उसके ऊपर कोर्निंग गोरिल्ला गिलास 3 दिया है। स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर के साथ ही आपको इसमें 4GB और 6GB की रैम देखने के लिए मिलती है। इंटरनल स्टोरेज में अगर हम बात करें तो आपको इसमें 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड द्वारा बढाया भी जा सकता है।

Nokia 8 के बाद कंपनी का यह ऐसा पहला स्मार्टफोन है जिसमें Bothie कैमरा दिया गया है।इस कैमरे की मदद से फ्रंट और रियर कैमरा एक साथ इमेज कैप्चर कर सकते हैं।
पीछे की तरफ आपको इस फोन में 16 मेगापिक्सेल f/1.8 अपर्चर वाला कैमरा दिया गया है।

सेल्फी के लिए आपको 5 मेगापिक्सेल का f/2.0 अपर्चर के साथ आने वाला वाइड कैमरा देखने के लिए मिलता है। सामने और पीछे के दोनों कैमरा का इस्तेमाल करके यह फोन काफी अच्छे से बोथीस ले सकता है| आप इस फोन में 4K रेसलूशन तक के विडियो को भी शूट कर सकते है। इसके साथ ही फोन में पीछे की तरफ रियर कैमरा के नीचे फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है।

नोकिया 7 में OZO तकनीक का इस्तेमाल भी किया गया है जिससे कि 360 डिग्री क्रिस्टल क्लियर साउंड सुनाई देगा।
एंड्राइड नोगट 7.1 के साथ आने वाले इस फोन में आपको जल्द ही एंड्राइड ओरियो 8.0 का अपडेट भी मिल जाएगा ऐसा नोकिया का कहना  है। 3000mAh की स्टैण्डर्ड बैटरी के साथ आने वाला यह स्मार्टफोन फ़ास्ट चार्जिंग तकनीक को भी सपोर्ट करता है।चार्जिंग के लिए आपको टाइप सी पोर्ट दिया गया है और इस फोन में आपको 3.5mm का ऑडियोजैक भी दिया गया हैं।जो आज कल के काफी नए फोन में देखने के लिए नहीं मिलता है।

कनेक्टिविटी के लिए आपको इसमें 4G VoLTE, NFC,ब्लूटूथ, वाई-फाई और जीपीएस मिलता है। नोकिया ने अपने इस फोन में लगभग सभी तरह के सेंसर जैसे के एम्बिएंट लाइट, प्रोक्सिमिटी, फिंगरप्रिंट, ग्यरोस्कोप और हॉल सेंसर दिए है।यह फोन ब्लैक और सिल्वर वाइट कलर में लॉन्च किया गया है।
नोकिया 7 दो मॉडल में आता है, पहले में आपको 4GB रैम और दूसरा मॉडल में 6GB रैम मिलेगी। 4GB रैम वाले मॉडल की कीमत 24 हजार के आसपास रखी गई है। वही 6GB रैम वाले मॉडल की कीमत 26 हजार के आसपास है।
भारत में इस स्मार्टफोन को 13 नवंबर को लॉन्च किया जा सकता है।
एचएमडी ग्लोबल दो अन्य स्मार्टफोन्स, नोकिया 9 और नोकिया 2 पर भी काम कर रही है। इन दोनों को जल्द ही कंपनी लॉन्च कर सकती है। 
इस फोन संबंधित आपको कोई भी सवालहो तो आप नीचे कमेंट कर हमसे पूछ सकते है। हम आपके सभी सवालों का जवाब हम जरूर देंगे। वैसे आपकी क्या राय है इस फोन संबंधित वह भी आप नीचे कमेंट कर हमें जरूर बताए।

Post a comment

0 Comments